Friday, 15 September 2017

राज्यपाल द्वारा "स्वच्छता ही सेवा" अभियान को सफल बनाने की अपील



राज्यपाल द्वारा "स्वच्छता ही सेवा" अभियान को सफल बनाने की अपील

 

राज्यपाल श्री ओम प्रकाश कोहली ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश में 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर, 2017 गांधी जयंती तक चलाये जा रहे 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान को सफल बनाने में अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करें। श्री कोहली ने कहा है कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त बनाना है।

राज्यपाल श्री कोहली ने कहा है कि 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान के तहत शहरी और ग्रामीण आवासीय क्षेत्रों, व्यापारिक और औद्योगिक संस्थानों, राज्य और केन्द्र सरकार के कार्यालयों तथा निगम-मंडलों के कार्यालयों में विशेष रूप से साफ-सफाई की जाएगी। बाहर शौच करने वालों को समझाइश देकर रोकने का प्रयास किया जाएगा। श्री कोहली ने बताया कि महात्मा गांधी के स्वच्छता के सन्देश को साकार करने के लिए ही प्रधानमंत्री ने 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान चलाने का निर्णय लिया है।

राज्यपाल श्री कोहली ने स्कूलों,महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में इस अभियान के तहत 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर, 2017 तक साफ-सफाई के प्रति छात्र-छात्राओं और युवाओं में जागरूकता उत्पन्न करने के प्रयासों को जरूरी बताया है। उन्होंने कहा है कि इसके लिए इन संस्थाओं में निबंध प्रतियोगिता, पेंटिंग प्रतियोगिता और अन्य प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएं। राज्यपाल ने शासकीय कर्मचारियों, शिक्षकों और जन-प्रतिनिधियों से भी इस अभियान को सफल बनाने का आव्हान किया है।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.