Sunday 17 September 2017

टाटा मोटर्स ने लांच किया टियागो का इलेक्ट्रिक वैरियंट



टाटा मोटर्स ने लांच किया टियागो का इलेक्ट्रिक वैरियंट

टाटा मोटर्स ने टेन में आयोजित लॉ कार्बन व्हीकल 2017 इवेंट में टाटा टियागो के इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश कर दिया है। इस छोटी कार को टाटा के स्वामित्व वाले टाटा मोटर्स यूरोपियन टेक्निकल सेंटर यानी टीएमईटीसी ने तैयार किया है। इसके अलावा टाटा ने इंडिका विस्टा और बोल्ट का भी इलेक्ट्रिक वर्जन तैयार किया है। ये सभी कारें एलसीवी इवेंट में पेश की गईं।
टाटा का दावा है कि टियागो ईव्ही  कार स्पॉर्ट मोड में महज 11 सेकंड के भीतर 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। टाटा टियागो के इस इलेक्ट्रिक वैरियंट में 85 किलोवाट मोटर लगा है, जो कि 200 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। इस इलेक्ट्रिक वीइकल में फ्रंट वील ड्राइव दिया गया है। बता दें कि इलेक्ट्रिक वाहनों में सिंगल स्पीड गियरबॉक्स होता है।
कंपनी का दावा है कि टाटा टियागो का यह नया वर्जन फुल इलेक्ट्रिक चार्ज पर 100 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है। कार प्रॉडक्शन स्टेज के काफी करीब पहुंच चुकी है और इसे जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। इस कार का रेग्युलर टियागो कार के मुकाबले 40 किलोग्राम वजन कम है। जबकि पेट्रोल वैरियंट के मुकाबले यह कार 20 किलोग्राम कम वजन की है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.