Saturday, 23 September 2017

वृक्षारोपण को जन-आन्दोलन का स्वरूप-दे उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल



वृक्षारोपण को जन-आन्दोलन का स्वरूप-दे उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल
उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा जिले के मऊगंज के ग्राम आदि-सरई में म.प्र.राज्य वन विकास निगम लिमिटेड द्वारा आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में कहा कि वृक्षारोपण को जन आन्दोलन का स्वरूप दें। उन्होंने कहा कि सभी लोग मिल कर वृक्षारोपण करें, जिससे आने वाले समय में पर्यावरण संतुलन बना रहे। आने वाले पीढ़ी के लिये वृक्षारोपण जरूरी हो गया है। इसलिये पेड़ लगाकर पर्यावरण को बचायें।


श्री शुक्ल ने कहा कि पेड़ लगाने का अभियान चलाये। पेड़ लगाने की बुजुर्गो से प्रेरणा ले। धरती का श्रृंगार वृक्ष से ही होगा। उद्योग श्री मंत्री ने कहा इस अभियान को और आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा संकल्प लीजिये कि हर वर्ष पेड़ लगायेंगे। अपने गांव को हरा-भरा बनायेंगे। पेड़ लगायेंगे पेड़ लगाकर रहेगे।

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल, सांसद श्री जनार्दन मिश्रा एवं अध्यक्ष म.प्र.राज्य वन विकास निगम गुरू प्रसाद शर्मा ने आम, पीपल एवं नीम के पौधे लगाये।

ग्राम पंचायत डढ़वा में किया निर्माण कार्यो का अवलोकन

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने जनपद पंचायत रायपुर कर्चुलियान के ग्राम पंचायत डढ़वा में चल रहे निर्माण कार्यो का अवलोकन किया। उन्होंने गरीब नंद आश्रम झिरिया के सौन्दर्यीकरण एवं जीर्णोद्वार विकास के लिये योजना तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

उद्योग मंत्री ने मंदिर में मां कालिका देवी के दर्शन किए

उद्योग मंत्री ने रीवा में रानीतालाब मंदिर पहुंच कर देवी माँ की पूजा अर्चना कर मंदिर के व्यवस्थाओं के बारे में संबंधित जनों से चर्चा की ।

चुनरी यात्रा में शामिल हुए उद्योग मंत्री

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल स्थानीय सांई मंदिर से प्रारंभ चुनरी यात्रा में शामिल हुये। चुनरी को माँ कालिका को अर्पित की गई, इस दौरान सांसद श्री जनार्दन मिश्र सहित बड़ी संख्या में शहरवासी उपस्थित थे।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.