Tuesday, 12 September 2017

प्रकाश पादुकोण को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड देगा बैडमिंटन संघ

प्रकाश पादुकोण को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड देगा बैडमिंटन संघ  भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने देश के पहले ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन खिताब विजेता प्रकाश पादुकोण को खेल में उनके अतुलनीय योगदान के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड देने की घोषणा की है। बीएआई ने इस साल पहली बार इस अवार्ड को देने का फैसला किया है और इसके लिए पादुकोण के नाम पर फैसला हुआ है।
पादुकोण भारत के एकमात्र पुरुष खिलाड़ी रहे हैं जिन्हें विश्व में नंबर-1 रैंकिंग हासिल हुई थी। उन्हें अवार्ड के साथ 10 लाख रुपये की राशि देकर सम्मानित किया है। इसकी घोषणा बीएआई के अध्यक्ष हिमांता बिस्वा सरमा ने मनोरमा बीडब्ल्यूएफ विश्व सीनियर चैम्पियनशिप के अवसर पर की है।
हिमांता ने कहा, "बीएआई ने पहली बार यह अवार्ड देने का फैसला किया है क्योंकि यह समय देश में बैडमिंटन का विकास करने वाले खिलाड़ियों को सामने लाने का समय है। पहली बार इस अवार्ड को देने के लिए प्रकाश पादुकोण के सिवाए किसी और का नाम नजर नहीं आता है। दिग्गज खिलाड़ी पादुकोण को सम्मानित करने के लिए दिल्ली में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।"हिमांता ने इसी के साथ सीनियर नेशनल चैम्पिनयशिप की ईनामी राशि को भी बढ़ाए जाने की घोषणा की है। इस साल से एक करोड़ रुपये की ईनामी राशि खिलाड़ियों को दी जाएगी। 



No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.