Wednesday, 13 September 2017

'कांग्रेस के नेता एक टीम के तौर पर काम करें, यह कोशिश करुंगा'

'कांग्रेस के नेता एक टीम के तौर पर काम करें, यह कोशिश करुंगा'

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया का मानना है कि वे कोशिश करेंगे मप्र के सभी कांग्रेस नेता एक टीम के तौर पर काम करें। फिलहाल प्रदेश की जमीनी हकीकत समझने के बाद वे काम करने की रणनीति बनाएंगे।

अब तक केरल कांग्रेस कमेटी के प्रभारी सचिव के रूप में काम कर रहे बाबरिया को शनिवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने प्रमोट कर महासचिव बनाया और पहले प्रभारी के तौर पर मप्र की जिम्मेदारी दी है। बाबरिया ने कहा कि मप्र कांग्रेस संगठन में काम करने की चुनौतियां के बारे में अभी कुछ नहीं कह सकते, लेकिन सब कांग्रेस नेताओं से अपेक्षा है कि वे एक टीम के रूप में काम करें।

बाबरिया से जब प्रदेश में दिग्गज नेताओं के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि वहां की जमीनी हकीकत से जब तक वाकिफ नहीं हो जाता, तब तक ऐसे विषय पर कुछ कमेंट नहीं कर सकता। उन्होंने मध्यप्रदेश में कांग्रेस के सत्ता से 14 साल के बाद वापसी की संभावनाओं के सवाल पर कहा कि गुजरात में भी वही स्थिति है। मगर जनता अब भाजपा के कामकाज और झूठे-खोखले वादों से परेशान हो चुकी है। अब वह सत्ता परिवर्तन करेगी। उनसे मप्र के पहली बार आगमन को लेकर जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि प्रदेश नेतृत्व से बातचीत करेंगे और वो जब कार्यक्रम तय करेगा, तब ही आएंगे।

कब से है नर्मदा परिक्रमा

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की नर्मदा परिक्रमा और उसमें कांग्रेस की भागीदारी को लेकर जब उनसे सवाल किया तो उन्होंने पलटकर प्रश्न किया कि कब से है। उन्हें बताया कि 30 सितंबर से शुरू हो रही है और मप्र ही नहीं महाराष्ट्र-गुजरात में भी पहुंचेगी तो उन्होंने कहा कि वे इसकी जानकारी लेंगे, तब कुछ कह पाएंगे।
इस मौके पर सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह, विधायक मंदसौर श्री यशपाल सिंह सिसोदिया, विधायक रतलाम श्री चैतन्य काश्यप, जावरा विधायक श्री राजेंद्र पांडे, करेरा विधायक श्रीमती शकुंतला खटीक, डबरा विधायक श्रीमती इमरती देवी, पूर्व विधायक श्री राजेंद्र भारती, श्री तुलसी सिलावट, श्री विजेंद्र सिंह मालाहेड़ा, रतलाम महापौर डॉक्टर सुनीता यार्डे, पूर्व संसाद श्री अरुण यादव, प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए जन-प्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक एवं बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित थे। इस मौके पर उज्जैन संभाग के कमिश्नर श्री एमबी ओझा, एडीजीपी श्री वी मधुकुमार ,कलेक्टर रतलाम सुश्री तन्वी सुंद्रियाल, पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.