Monday, 4 September 2017

राज्य मंत्री शरद जैन द्वारा अमृत फार्मेसी के आउटलेट का शुभारंभ

राज्य मंत्री  शरद जैन द्वारा अमृत फार्मेसी के आउटलेट का शुभारंभ 


चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  शरद जैन ने हमीदिया अस्पताल परिसर में अमृत फार्मेसी के 102वें आउटलेट का शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा परियोजना के तहत अमृत योजना में दवाई और सर्जिकल उपकरण बाजार से 70 प्रतिशत तक सस्ता मिलेगा। इसमें लगभग 3500 प्रकार की दवा उपलब्ध रहेंगी।

इस मौके पर सांसद  आलोक संजर, विधायक  रामेश्वर शर्मा, संभागायुक्त  अजात शत्रु वास्तव, कलेक्टर डॉ. सुदाम खांडे, डीन डॉ. एम.सी. सोनगारा, हमीदिया अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी, चिकित्सा शिक्षा संचालक मती उल्का वास्तव मौजूद थी।

स्वशासी समिति की बैठक
चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री  जैन की अध्यक्षता में गाँधी मेडिकल कॉलेज स्वशासी समिति की सामान्य सभा की बैठक हुई। बैठक में पिछले दो वित्तीय वर्ष और इस साल का बजट का अनुमोदन किया गया और गाँधी चिकित्सा महाविद्यालय और उससे सम्बद्ध हमीदिया चिकित्सालय, सुल्तानिया महिला चिकित्सालय, छात्रावास की सफाई व्यवस्था वर्तमान संस्था को छ: माह की अवधि बढ़ाये जाने का अनुमोदन किया गया। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था का दायित्व निभा रही संस्था की अवधि एक वर्ष बढ़ाने का निर्णय लिया।

बैठक में बताया गया कि हमीदिया अस्पताल का नया भवन लगभग दो साल के अन्दर बनेगा। इसकी लागत 427 करोड़ रुपये है। इसमें 2000 बिस्तरीय क्षमता रहेगी। वर्तमान में 1000 बिस्तर की सुविधा उपलब्ध है। जल्द ही ओ.पी.डी. के नये भवन की सुविधा शहरवासियों को मिलेगी। वर्तमान में ओपीडी में दो हजार लोग प्रतिदिन सुविधा का लाभ ले रहे हैं।

लापरवाही होने पर सख्त कार्यवाही
सुल्तानिया महिला अस्पताल की बैठक में निर्णय लिया गया कि पूर्णकालिक अस्पताल अधीक्षक की नियुक्ति की जाएगी। अस्पताल में लापरवाही के चलते दो स्टाफ नर्स को निलम्बित किया गया है और तीन कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किये गये हैं।राज्य मंत्री  जैन ने अस्पताल परिसर में सभी व्यवस्थाओं को ठीक रखने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही होने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर प्रमुख सचिव मती गौरी सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.