Tuesday, 29 August 2017

टी.टी. नगर स्टेडियम में नव-निर्मित बिलियर्डस एवं स्नूकर ट्रेनिंग हॉल का लोकार्पण

टी.टी. नगर स्टेडियम में नव-निर्मित बिलियर्डस एवं स्नूकर ट्रेनिंग हॉल का लोकार्पण 



प्रदेश के बिलियर्ड एवं स्नूकर खिलाड़ियों को आज खेल दिवस पर खेल और युवा कल्याण मंत्री  यशोधरा राजे सिंधिया ने बिलियर्डस एवं स्नूकर ट्रेनिंग हॉल रूपी सौगात प्रदान की है। खेल मंत्री ने टी.टी. नगर स्टेडियम में नव-निर्मित बिलियर्डस एवं स्नूकर ट्रेनिंग हॉल का फीता काटा और शॉट लगाकर लोकार्पण किया। कार्यक्रम का शुभारंभ खेल मंत्री द्वारा हॉकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के चित्र पर मार्ल्यापण कर किया गया। इस अवसर पर विश्व के नम्बर 2 स्नूकर खिलाड़ी कमल चावला, संचालक खेल और युवा कल्याण  उपेन्द्र जैन सहित अन्य अधिकारी और खिलाड़ी मौजूद थे।
खेल एवं युवा कल्याण मंत्री  सिंधिया ने कहा कि आज खिलाड़ियों को बेहतर व्यवस्था के साथ बिलियर्डस और स्नूकर ट्रेनिंग हॉल की सौगात मिली है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश हर खेल विधा में लगातर मेडल जीत रहा है। हम हर उपलब्धि को खेल दिवस के रूप में मनाते हैं।
इस अवसर पर विश्व के स्नूकर खिलाड़ी  कमल चावला ने खेल मंत्री द्वारा खेल के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश के नवोदित खिलाड़ियों के लिए बिलियर्ड एवं स्नूकर ट्रेनिंग हॉल किसी सौगात से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि इस खेल का प्रशिक्षण उपलब्ध कराने के लिए हर संभव सहयोग करेंगे।
संचालक खेल और युवा कल्याण  उपेन्द्र जैन ने कहा कि खेलों के क्षेत्र में मध्यप्रदेश खेल मॉडल के रूप में उभर रहा है। खिलाड़ियों को उपलब्ध कराई जा रही खेल सुविधाओं और प्रशिक्षण की बदौलत प्रदेश के खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतकर देश एवं प्रदेश को गौरवान्वित कर रहे है.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.