Friday, 25 August 2017

2 मैच के लिए बैन हुए श्रीलंका वनडे कप्तान

2 मैच के लिए बैन हुए श्रीलंका वनडे कप्तान


श्रीलंका वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान उपुल थरंगा को अगले दो वनडे मैचों के लिए बैन कर दिया गया है। थरंगा पर भारत के खिलाफ बारिश के प्रभावित दूसरे वनडे मुकाबले में स्लो ओवर रेट का आरोप लगा है। ओवर रेट के हिसाब से श्रीलंका तीन ओवर पीछे था जबकि दूसरी पारी में बारिश की वजह से खेल को 47 ओवर का कर दिया गया था। भारत ने दूसरा वनडे 2.4 ओवर पहले ही जीत लिया था और 5 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। 
हाल फिलहाल में ये दूसरा मौका है जब स्लो ओवर रेट के लिए उपुल थरंगा पर दो मैचों का बैन लगाया गया है। इससे पहले चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी थरंगा पर स्लो ओवर रेट का आरोप लगा था।उस मुकाबले में एंजेलो मैथ्यूज की जगह थरंगा ने टीम की कप्तानी की थी। अब श्रीलंकाई टीम में अगले वनडे मैचों के लिए दो बदलाव किए गए हैं। श्रीलंका टेस्ट टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा लाहिरु थिरिमाने को भी कम से कम दो वनडे मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है। 
थिरिमाने को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम में शामिल किया गया था मगर वो खेल नहीं पाए थे। उन्हें टीम में इसलिए शामिल किया गया है क्योंकि टीम के ओपनर बल्लेबाज धनुषा गुणाथिलाका भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में चोटिल हो गए थे। बताया जा रहा है कि धनुषा कम से कम दो वनडे मैच नहीं खेल पाएंगे। 
दिनेश चंडीमल को टीम में लाया गया है लेकिन टीम के कप्तान थरंगा पर दो मैचों का बैन लगने के बावजूद वो वनडे टीम की कप्तानी नहीं करेंगे। भारत के खिलाफ तीसरे और चौथे वनडे मैचों में श्रीलंका टीम की कप्तानी चमारा कपुदेगरा करेंगे। कपुदेगरा ने दूसरे वनडे मुकाबले में भारत के खिलाफ 40 रन बनाए थे। कपुदेगरा इस वक्त टीम के उप-कप्तान थे इस वजह से उन्हें टीम की कप्तानी सौंपी गई है। 

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.