Tuesday, 29 August 2017

मध्यप्रदेश द्वारा बिहार को बाढ़ पीड़ितों के लिये 5 करोड़ रूपये की सहायता

मध्यप्रदेश द्वारा बिहार को बाढ़ पीड़ितों के लिये 5 करोड़ रूपये की सहायता


सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  विश्वास सारंग ने आज पटना में बिहार के मुख्यमंत्री  नितीश कुमार को बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए मध्यप्रदश शासन की ओर से 5 करोड़ रूपये की राशि का चेक सौंपा। इस अवसर पर बिहार के उप-मुख्यमंत्री  सुशील कुमार मोदी और विधायक  संजीव चौरसिया भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान के निर्देंश पर पटना पहुँचे राज्य मंत्री  सारंग ने बिहार के मुख्यमंत्री  नितीश कुमार और उप-मुख्यमंत्री  सुशील मोदी को मध्यप्रदेश में संचालित किसान कल्याण एवं विकास की विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी दी।

राज्य मंत्री  सारंग ने बिहार राज्य के मुख्यमंत्री  नितीश कुमार को बताया कि मध्यप्रदेश में कृषि विकास दर में लगातार वृद्धि हो रही है। पर्यावरण और नदी संरक्षण के लिये मध्यप्रदेश में राज्य सरकार ने सार्थक प्रयास किये हैं। राज्य मंत्री ने मध्यप्रदेश में सहकारिता और उस से जुड़ी संस्थाओं की गतिविधियों को बढ़ाने और ग्रामीण सहकारी साख समितियों को मजबूती देने के लिये संचालित कार्यक्रमों के बारे में भी बताया। राज्य मंत्री ने अन्य विभागों द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी देकर तेजी से आगे बढ़ते मध्यप्रदेश का पक्ष बिहार के मुख्यमंत्री  नितीश कुमार के सामने रखा। मुख्यमंत्री  नितीश कुमार ने मध्यप्रदेश की विभिन्न योजनाओं की सराहना की और बिहार बाढ़ पीड़ितों के लिये मध्यप्रदेश के सहयोग के लिये धन्यवाद दिया।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.