Sunday, 27 August 2017

कल 2:30 बजे राम रहीम को सुनाई जाएगी सजा

कल 2:30 बजे राम रहीम को सुनाई जाएगी सजा



साध्वी रेप केस में दोषी करार दिए जाने के बाद गुरमीत राम रहीम को कल दोपहर 2:30 बजे सजा सुनाई जाएगी। इसके चलते हरियाणा में 48 घंटे और इंटरनेट बंद रहेगा। पंचकूला, रोहतक, कैथल और अंबाला में कल स्कूल, कॉलेज भी बंद रहेंगे। हरियाणा गृह सचिव राम निवास ने इसका ऐलान किया।

सजा के ऐलान के चलते एहतियातन इंटरनेट सर्विस पर रोक लगाई है। बता दें कि इससे पहले हालातों को देखते हुए 24 अगस्त को शाम 5 बजे से गुड़गांव-फरीदाबाद को छोड़कर 72 घंटे के लिए हरियाणा में इंटरनेट सर्विस बंद की गई थी। आज शाम को इंटरनेट शुरू होना था, लेकिन सरकार ने अब इसे आगे बढ़ा दिया। सिरसा डेरे में जाने वाली ब्राडबैंड और इंटरनेट सर्विस लीज लाइन भी 29 अगस्त तक रोकी गई है।

उधर, डेरा मुखी पर आए फैसले के बाद हुए हिंसा में मरने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। पंचकूला में दो और लोगों की मौत हो गई है। हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि डेरा प्रमुख राम रहीम पर आए फैसले के बाद हुए हिंसा में अब तक कुल 38 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि पंचकूला में 32, सिरसा में 6 लोगों की मौत हुई और 269 लोग घायल हुए हैं जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है। डीजीपी संधू ने बताया कि हरियाणा पुलिस द्वारा पूरी प्रक्रिया में अब तक 52 मामले दर्ज किए गए हैं और 926 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.